Monday, December 16, 2013

मैराथन में भागने के दौरान फेसबुक के लिए नही ली पिक्चर; एयरटेल ने किया ब्लैकलिस्टेड

दिल्ली में जहाँ कल हर व्यक्ति ऐरेटेल दिल्ली हाफ मैराथन के बाद फेसबुक पे अपनी नयी पिक्चर लगा रहा था वहाँ पे कुछ लोग ऐसे भी थे जो सिर्फ सेहत को सही रखने के लिए दौड़ रहे थे।

पता चला है कि कुछ लोगो ने मैराथन के दौरान एक भी पिक्चर ना  ही ली और ना ही  फेसबुक पे  डाली तो एयरटेल ने ये निर्णय लिया ऐसे लोगो को अगली मैराथन से ब्लैकलिस्टेड किया जाये।
आज एक तरफ तो खबर आयी कि फेसबुक पे लोग इतनी पिक्चर डाल रहे थे कि फेसबुक का Server क्रैश होने से बच गया वहीँ दूसरी तरफ दिल्ली के पंजाबी भाग के रमेश कुमार का कहना है कि हम लोग तो सेहत को सही रखने के लिए दौड़े थे पर जब 4 घंटे तक भागने के बाद हमने अपनी मैराथन समाप्त की और मेडल मांगा तो एयरटेल वालो ने हमसे हमारी नयी फेसबुक पिक्चर मांगी जो हमने भागने के दौरान या  मैराथन समाप्त कर के ली हों।
कुछ लोग हमसे  विक्टरी का V सिंबल वाली पिक्चर मांगने लग गए। अब हम पहली बार दौड़े थे तो हमें मैराथन के  कायदे कानून का अंदाजा नही था। मुझे ये अंदाजा ही नही था कि मैराथन समाप्त करने के बाद विक्टरी का V सिंबल बनके पिक्चर लेना एवं फेसबुक पे डालना अनिवार्य है।
परन्तु एयरटेल वाले इस घटना से काफी दुखी थे उनका कहना था कि भागने के दौरान पिक्चर लेना तोह स्वाभाविक है। लोग इसलिए ही तो मैराथन में हिस्सा लेते हैं। एयरटेल के लोग  इस कद्र रमेश से नाराज़ थे कि उन्होंने रमेश को अगली मैराथन से भी ये कहते हुए ब्लैकलिस्टेड कर दिया कि अगर ऐसे हर कोई सिर्फ सेहत के लिए दौड़ने लग गया तो लोग फेसबुक  के लिए  नई डिसप्ले पिक्चर कहाँ से लायेंगे।
रमेश को तब और ज्यादा दुःख हुआ जब घर पहुँच के उनकी पत्नी ने भी उनसे अपनी मैराथन में खिची हुई नयी पिक्चर मांगी। 4 घंटे भागने के बाद जब वो घर पहुंचे तो उन्हें खाने को सिर्फ और सिर्फ गलियां ही मिली। मैराथॉन में डिसप्ले पिक्चर लेना इतना बवाल बन जायेगा  ये तो कभी रमेश ने सपने में भी नही सोचा था।

No comments:

Post a Comment